कर्नाटक जीत से कांग्रेस आमविश्वास में, अब गारंटियां पूरी करने के लिए काम करेगी पार्टी

 


प्रियंका ने कहा; कर्नाटक चुनाव से साफ, नहीं चलेगी ध्यान भटकाने की राजनीति शिमला के रिज पर किया भ्रमण, लोगों के साथ खिंचवाई सेल्फी

अखिल भारतीय कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वढेरा शनिवार को शिमला पहुंचीं। कनार्टक चुनाव में कांग्रेस पार्टी को मिली भारी जीत पर उन्होंने कनार्टक की जनता को धन्यवाद किया। साथ ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यख मल्लिकार्जुन खडग़े और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पूरी कांग्रेस पार्टी को बधाई दी। प्रियंका गांधी ने कहा कि पहले हिमाचल प्रदेश की जनता और अब कनार्टक की जनता ने यह साबित कर दिया है कि मुद्दों से ध्यान भटकाने वाली राजनीति अब नहीं चलेगी। देश में समस्याओं को हल करने वाली राजनीति होगी। इस विश्वास के साथ कांग्रेस चुनाव में उत्तरी थी। कांग्रेस लोगों से जुड़े मुद्दो को चुनाव में उठाया इनमें महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दे थे। अब कांग्रेस इन मुद्दो पर काम करेगी। प्रियंका गांधी ने कहा कि जिन गारंटियों को कांग्रेस जनता के बीच लेकर गई थी, अब उन गारंटियों को पूरा करने के लिए काम किया जाएगा। साथ ही उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को भी जीत का श्रेय दिया है। उन्होंने कहा कि 91 विधानसभा क्षेत्रों में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा गई थी।

इनमें से 75 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस पार्टी को जीत मिली है। प्रियंका गांधी कांग्रेस भवन में पत्रकारों से बातचीत के दौरान बोल रही थीं। कांग्रेस भवन में उन्होंने कांग्रेस पार्टी के हिमाचल प्रदेश पदाधिकारियों के साथ भी बैठक की। इसके अलावा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ भी प्रियंका गांधी की बैठक हुई है। प्रियंका गांधी ने शाम के समय शिमला के रिज का भ्रमण किया। इस दौरान उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, डिप्टी सीएम मुकेश अग्रिहोत्री, लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह, स्वास्थ्य मंत्री डा. कर्नल धनीराम शांडिल, पंचायतीराज मंत्री विक्रमादित्य सिंह मौजूद रहे। रिज मैदान में चहलकदमी के दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों पर्यटकों के साथ सेल्फी भी खिंचवाई। 

इंडियन कॉफी हाऊस में काफी का लुत्फ : प्रियंका गांधी वढेरा ने भी शिमला के रिज मॉल रोड पर स्थित इंडियन कॉफी हॉऊस में कॉफी का लुत्फ उठाया। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी भी शिमला दौरे के दौरान यहां पर कॉफी का आनंद लेते रहे हैं। उसी स्टाइल में प्रियंका गांधी ने भी कॉफी हाऊस में एंट्री की और कॉफी का लुत्फ उठाया है। महिला ही बने मेयर डिप्टी मेयर : नगर निगम शिमला के नव निर्वाचित पार्षदों को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रियंका गांधी से मिलवाया। इस दौरान शिमला की महिला पार्षदों ने प्रियंका गांधी से कहा कि नगर निगम चुनावों में आधी से ज्यादा सीटों पर महिलाओं की जीत हुई है। ऐसे में उन्होंने प्रियंका गांधी से कहा कि महिलाओं को ही शिमला के मेयर और डिप्टी मेयर बनाया जाए।

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box