कर्नाटक में 136 सीटों के प्रचंड बहुमत के साथ कांग्रेस सरकार, भाजपा 65 पर सिमटी

 


जेडीएस तीसरे स्थान पर

आप ने हाथ से छीनी जालंधर लोकसभा सीट

पीएम मोदी ने दी जीत की बधाई; नड्डा बोले, जनता का जनादेश स्वीकार


कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने धमाकेदार जीत दर्ज की है। पार्टी को राज्य में स्पष्ट बहुमत मिल गया है। इसी के साथ कांग्रेस ने सत्ताधारी बीजेपी को बाहर का रास्ता दिखा दिया। कांग्रेस ने रणनीति के तहत इस चुनाव में जीत हासिल की। कांग्रेस ने न सिर्फ स्थानीय मुद्दों पर फोकस किया, बल्कि भ्रष्टाचार को चुनाव का प्रमुख मुद्दा भी बनाया। आंकड़ों के मुताबिक कांग्रेस ने 136 सीटों पर जीत दर्ज की है। बीजेपी की झोली में 65 सीट आई हैं, जबकि जेडीएस 19 सीटों के साथ तीसरे नंबर पर है। बता दें कि दस मई को सूबे की 224 विधानसभा सीटों पर 72.82 फीसदी लोगों ने वोट डाले थे। इस बार चुनाव में कुल 2,615 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई है। उधर, कर्नाटक की 224 सीटों के अलावा शनिवार को चार राज्यों की एक लोकसभा और चार विधानसभा सीटों के भी रिजल्ट आ गए। पंजाब की जालंधर लोकसभा सीट पर आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की।

आप ने कांग्रेस से यह सीट छीन ली। जालंधर के अलावा उत्तर प्रदेश में रामपुर की स्वार और मिर्जापुर की छानबे सीट पर भाजपा गठबंधन के कैंडीडेट ने जीत दर्ज की है। वहीं, ओडिशा की झारसुगुड़ा सीट से बीजू जनता दल (बीजेडी) और मेघालय की सोहियांग सीट से यूडीपी के प्रत्याशी विजयी हुए हैं। कुल मिलाकर कांग्रेस को एक लोकसभा सीट का नुकसान हुआ है। इसी बीच कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत के लिए कांग्रेस पार्टी को बधाई। लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए मेरी शुभकामनाएं। साथ ही उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा है कि उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने कर्नाटक चुनाव में हमारा समर्थन किया है। मैं भाजपा कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की सराहना करता हूं। हम आने वाले समय में और भी अधिक ताकत के साथ कर्नाटक की सेवा करेंगे। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा कर्नाटक की जनता के जनादेश को विनम्रता से स्वीकार करती है। मैं कर्नाटक भाजपा के मेहनती कार्यकर्ताओं को उनके प्रयासों और हमारी दृष्टि में विश्वास दिखाने वाले लोगों के लिए धन्यवाद देता हूं। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा लोगों की भलाई के लिए काम करती रहेगी और सक्रिय रूप से रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाते हुए उनकी आवाज बुलंद करेगी।

पहले दिन, पहली कैबिनेट में पूरे करेंगे पांच वादे

बंगलुरू। कर्नाटक में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद राहुल गांधी ने प्रेस कान्फ्रेंस की। सबसे पहले तो उन्होंने कर्नाटक में मिली जीत के लिए लोगों को धन्यवाद कहा। वहीं, इसके बाद बीजेपी पर हमला करते हुए राहुल ने कहा कि राज्य में मोहब्बत की जीत और नफरत की हार हुई है। राहुल गांधी ने कहा कि हम गरीबों के मुद्दे पर लड़े। हमने मोहब्बत से प्यार से यह लड़ाई लड़ी। कर्नाटक की जनता ने हमें दिखाया कि मोहब्बत इस देश को अच्छी लगती है। कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ है। मोहब्बत की दुकानें खुली हैं। यह सबकी जीत है। यह कर्नाटक की जनता की जीत है। चुनाव में हमने कर्नाटक की जनता से पांच वादे किए थे। इन वादों को पहले दिन, पहली कैबिनेट में पूरा किया जाएगा।


Also read: धर्मशाला में IPL मैच की टिकटों को लेकर हंगामा, युवाओं ने HPCA के खिलाफ की नारेबाजी


No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box